बेस्ट ब्यूटी, फैशन और हेल्थ ब्लॉग इन हिंदी

रक्षाबंधन पर बसों में फ्री यात्रा: बहनों को योगी सरकार का तोहफा

लखनऊ, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, वाराणसी, गाजियाबाद, अलीगढ़, मोरादाबाद, झाँसी, बरेली, गोरखपुर, शाहजहाँपुर, आगरा और मथुरा में विशेष प्रयोजन वाहन (SPVs) द्वारा मुफ्त बस यात्रा की सुविधा प्रदान की जाएगी।

रक्षाबंधन पर बसों में फ्री यात्रा:

रक्षा बंधन के तोहफे के तौर पर उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में बहनों के लिए फ्री बस सेवा (free bus service for sister’s) की घोषणा की है। रक्षा बंधन एक ऐसा त्योहार है जो भाइयों और बहनों के बीच के बंधन का जश्न मनाता है। उत्तर प्रदेश राज्य के 14 जिलों की महिलाएं 30 और 31 अगस्त को सिटी बसों में मुफ्त यात्रा (free travel on raksha bandhan) कर सकेंगी।

संयुक्त सचिव कल्याण बनर्जी ने शुक्रवार को एक आदेश जारी किया कि, लखनऊ, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, वाराणसी, गाजियाबाद, अलीगढ़, मुरादाबाद, झांसी, बरेली गोरखपुर, शाहजहाँपुर, आगरा और मथुरा में विशेष प्रयोजन वाहन/ Special Purpose Vehicle (SPVs) द्वारा Free Bus Service की सुविधा प्रदान की जाएगी।  

 यह भी पढ़ें: इन राखियों को न बांधे भाई की कलाई में

यह पहली बार नहीं है कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार ने रक्षाबंधन के मौके पर ऐसा कदम उठाया है। सरकार पिछले कुछ वर्षों से रक्षा बंधन के त्योहार पर महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा की सुविधा प्रदान कर रही है। इस साल यह त्योहार 30 और 31 अगस्त को मनाया जाएगा। 

पिछले वर्ष, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्विटर पर कहा था कि “रक्षाबंधन के अवसर पर, उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम को राज्य की सभी बहनों की सुरक्षित यात्रा के लिए बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा प्रदान करनी चाहिए।”

हर साल, रक्षा बंधन के विशेष अवसर पर, उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम (UPSRTC) रक्षा बंधन के त्योहार के दौरान महिला यात्रियों के लिए मुफ्त यात्रा सेवाएं प्रदान करता है और हर साल करीब 8-10 लाख महिलाएं इस सेवा का लाभ उठाती हैं।

 यह भी पढ़ें: शादी से पहले दुल्‍हन के लिए 10 होममेड ब्यूटी टिप्स

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.