बेस्ट ब्यूटी, फैशन और हेल्थ ब्लॉग इन हिंदी

Shukra Gochar 2023: जानें किन राशियों पर मेहरबान होंगे शुक्र

Shukra Gochar 2023: "2023 में कन्या राशि पर होगा शुक्र ग्रह का गोचर। जानें कैसे शुक्र ग्रह का यह गोचर आपकी राशि को प्रभावित करेगा।"Shukra Gochar 2023: "2023 में कन्या राशि पर होगा शुक्र ग्रह का गोचर। जानें कैसे शुक्र ग्रह का यह गोचर आपकी राशि को प्रभावित करेगा।"

Shukra Gochar 2023

शुक्र ग्रह गोचर (Venus Transit) एक ज्योतिषीय घटना है जिसमें शुक्र ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है। शुक्र को सौंदर्य, प्रेम, रोमांस, धन, विलासता और संबंधों का कारक ग्रह माना जाता है। शुक्र ग्रह गोचर का सभी राशियों पर शुभ या अशुभ प्रभाव पड़ सकता है।

दहेज प्रथा के फायदे और नुकसान क्या हैं 

॥ शुक्र ग्रह का कन्या राशि मे गोचर ॥Transit of Venus in Virgo

शुक्र ग्रह को राक्षसों का गुरु कहा गया हैं। सर्वार्थ सिद्धि योग में यह ग्रह गोचर कर रहा है जिसके कारण कई राशियों के जातकों को धन का लाभ मिलेगा। साथ ही साथ यदि आप परेशानियों से घिरे हुए हैं, तो उनसे मुक्ति भी मिल सकती है 

Shukra Gochar 2023

शुक्र ग्रह के गोचर का तिथि और समय (Venus Transit Date and Time)

०३ नवंबर २०२३ को ०८:१९ दिन से शुक्र कन्या राशि में प्रवेश करेगा और २९ नवंबर २०२३ रात्रि ०३:५७ तक रहेगा। ०२ नवंबर२०२३ को ०३:५७ रात्रि नवंबर को तीन घटें ४२ पल पर शुक्र कन्या राशि में जाएगा।

शुक्र ग्रह २ नवंबर२०२३ को ०५:०४ रात्रि से कन्या राशि में गोचर करेंगे। शुक्र का यह गोचर सर्वार्थ सिद्ध योग में हो रहा है। जो अत्यंत शुभ योग माना गया है। शुक्र विभिन्न ग्रहों के सयोंग के कारण मेष ,कर्क तुला और मकर, राशि वाले जातकों को नीच भंग राजयोग के कारण उत्तम फल देगा। इसी प्रकार से ०६ नवंबर २०२३ के बाद सिंह वृश्चिक और कुंभ राशि वालों को भी उत्तम फल प्राप्त होंगे।

शुक्र ग्रह के गोचर से किन राशियों को होगा लाभ? (Which zodiac signs will benefit from the transit of Venus?)

शुक्र ग्रह 3 नवंबर, 2023 को सिंह राशि से कन्या राशि में प्रवेश करेगा। शुक्र ग्रह कन्या राशि में 29 नवंबर, 2023 तक रहेगा। शुक्र ग्रह गोचर का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा, लेकिन इन 5 राशियों पर विशेष रूप से लाभकारी प्रभाव पड़ने की संभावना है।

शुक्र ग्रह के कन्या राशि में गोचर से मिथुन, कर्क, कन्या, वृश्चिक और मकर राशियों के जातकों को लाभ होगा। इन राशियों के जातकों को प्रेम संबंधों में सुधार, वैवाहिक जीवन में खुशहाली, धन लाभ, व्यवसाय में वृद्धि, करियर में प्रगति, मानसिक शांति और स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है।

राशियों पर शुक्र ग्रह का प्रभाव (Venus Effects on Zodiac Signs)

वृष :- संतान को कष्ट होगा। संतान से असहयोग प्राप्त होगा, छात्रों को पढ़ाई में बाधा रहेगी।

मिथुन :- प्रतिष्ठा में कमी, माता को कष्ट, सुखों में कमी रहेगी।

कर्क :- पराक्रम एवं भाग्य में वृद्धि होगी, भाई बहनों के संबंध बनेंगे।

सिंह :- उत्तम फल की प्राप्ति होंगी, धन वृद्धि होगी।

कन्या :- स्वास्थ्य खराब रहेगा, रोग में वृद्धि हो सकती हैं।

तुला :- कर्ज में वृद्धि, कचहरी के कार्यों में असफलता होगी।

वृश्चिक :- धन के आने का योग बनेगा।

धनु :- कार्यक्षेत्र में असफलता रहेगी, पिताजी को कष्ट, सरकार से संबंध खराब रहेगे।

मकर :-  भाग्य आपको साथ देगा।

कुंभ :- दुर्घटनाओं से सावधान रहें।

मीन :- जीवनसाथी की सेहत खराब। होगा, विवाह शादी के कार्यक्रमों में बाधा होगी।

Shukra Gochar 2023

शुक्र ग्रह के प्रभाव को कम करने के उपाय (Ways To Reduce The Effects of Venus)

शुक्रवार को मंदिर में भिखारियों को चावल, शक्कर का दान करें।

Shukra Gochar 2023: अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

प्रश्र: शुक्र का गोचर कितने दिन का होता है?

उत्तर: शुक्र का गोचर लगभग 23 दिनों का होता है। शुक्र ग्रह सूर्य के चारों ओर परिक्रमा करने में लगभग 225 दिन लेता है, लेकिन पृथ्वी से देखने पर यह लगभग 23 दिनों में एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है।

प्रश्र: शुक्र को एक घर में गोचर करने में कितना समय लगता है?

उत्तर: शुक्र को एक घर में गोचर करने में लगभग 23 दिनों का समय लगता है। लेकिन शुक्र की गति ग्रहों की स्थिति और अन्य कारकों के आधार पर थोड़ी भिन्न हो सकती है।

प्रश्र: शुक्र ग्रह किसका कारक होता है?

उत्तर: शुक्र ग्रह को सौंदर्य, प्रेम, रोमांस, धन, विलासता और संबंधों का कारक ग्रह माना जाता है। शुक्र ग्रह की कृपा से जातक सुंदर, आकर्षक और लोकप्रिय होते हैं। उन्हें प्रेम और रोमांस में सफलता मिलती है। वे धनवान और विलासी जीवन जीते हैं। उनके संबंध अच्छे होते हैं।

प्रश्र: शुक्र का गोचर क्यों महत्वपूर्ण है?

उत्तर: शुक्र ग्रह का गोचर सभी राशियों पर प्रभाव डालता है। शुक्र ग्रह के गोचर से जातक के जीवन में प्रेम, रोमांस, धन, विलासता और संबंधों में बदलाव आ सकता है। शुक्र ग्रह के गोचर से जातक के व्यक्तित्व, जीवनशैली और भविष्य पर भी प्रभाव पड़ सकता है।

Shukra Gochar 2023

मांगलिक और आंशिक मांगलिक दोष क्या है

Leave A Reply

Your email address will not be published.